Hyundai की Venue के लिए ऑफिशियल बुकिंग 2 मई से होगी शुरू, लॉन्च 21 मई को

Hyundai की कॉम्पैक्ट SUV Venue भारत में 21 मई को लॉन्च की जाएगी. यानी अब इसकी लॉन्चिंग में एक महीने से भी कम का समय रह गया है. इस बीच इस अपकमिंग कॉम्पैक्ट SUV को लेकर लोगों के बीच उत्सुकता बढ़ती जा रही है. लोग ना केवल इसकी डिजाइन और वेरिएंट की बात कर रहे हैं बल्कि इसकी कीमत को लेकर कयास लगा रहे हैं.

हुंडई ने अपनी Venue को भारत में हाल ही में 17 अप्रैल को पेश किया था. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी Vitara Brezza, टाटा Nexon और फोर्ड EcoSport से रहेगा. साथ ही इस अपकमिंग एसयूवी को महिंद्रा की नई XUV300 से भी बाजार में मुकाबला करना होगा, जिसे भारतीय बाजार में 14, फरवरी, 2019 को उतारा गया था.

बहरहाल उन लोगों के एक अच्छी खबर है जो लोग Hyundai Venue को खरीदना चाह रहे हैं. ऑटोकारइंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस एसयूवी की आधिकारिक बुकिंग 2 मई, 2019 से शुरू हो जाएगी. जहां तक कीमत की बात है तो ऐसी उम्मीद है कि इस कार की कीमत 8 लाख रुपये से लेकर 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी जा सकती है.

इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें फ्रंट डार्क क्रोम ग्रिल, LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलैम्प, LED टेललैम्प और प्रोजेक्टर टाइप फॉग लैम्प्स दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें एयर प्यूरीफायर, वायरलेस चार्जर, क्रूज कंट्रोल, रियर AC वेंट्स, ग्लोव बॉक्स कूलिंग और इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स भी मिलेंगे.

सबसे खास बात ये रहेगी कि इस एसयूवी में आपको ‘ब्लूलिंक’ल कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी का भी सपोर्ट मिलेगा. इसमें 33 कनेक्टिविटी फीचर्स मिलेंगे, जिसमें से 10 फीचर्स खासकर भारत के लिए शामिल किए गए हैं. यहां 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी ग्राहकों को मिलेगा. इन सबके अलावा ग्राहकों को इस एसयूवी के साथ दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन भी मिलेगा.

Please follow and like us:
error

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *