रसेल ने बढ़ाई गेल की मुसीबत, 7 साल पुराने रिकॉर्ड पर खतरा

विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल (नाबाद 80), शुभमन गिल (76) और क्रिस लिन (54) के अर्धशतकों की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल के 12वें सीजन के मैच में दो विकेट पर 232 रन का विशाल स्कोर बनाया. फिर बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के धमाल से मुंबई इंडियंस को 34 रन से हराकर लगातार छह हार के क्रम को तोड़ते हुए प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवित रखा.

दो बार की चैंपियन कोलकाता का आईपीएल में यह दूसरा सर्वोच्च स्कोर है. वहीं, आईपीएल के इस सीजन का यह सर्वोच्च स्कोर है. रसेल ने 40 गेंदों में 80 रनों की पारी में छह चौके और आठ छक्के उड़ाए. रसेल की ताबड़तोड़ पारी के दम पर कोलकाता ने अंतिम तीन ओवरों में 55 रन बटोर लिए.

क्रिस गेल के लिए खतरा बने आंद्रे रसेल

इस मैच में रसेल ने अपने आईपीएल करियर का आठवां अर्धशतक पूरा किया. रसेल का सीजन 12 में यह सर्वोच्च स्कोर है. उन्होंने इसके साथ ही इस IPL सीजन में अपने 50 छक्के भी पूरे कर लिए. आंद्रे रसेल अब आईपीएल में क्रिस गेल के छक्कों के ऑलटाइम बेस्ट रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब पहुंच गए हैं. IPL के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के रिकॉर्ड की बात करें तो यह वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है.

क्रिस गेल ने IPL 2012 में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 59 छक्के जड़े थे. यह रिकॉर्ड अब तक कायम है. लेकिन, आंद्रे रसेल के पास इसे तोड़ने का मौका है. गेल के छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए रसेल को 10 छक्कों की दरकार है. कोलकाता के पास प्लेऑफ से पहले दो मैच और हैं ऐसे में रसेल इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. कोलकाता अगर प्लेऑफ में पहुंचता है तो रसेल को और भी मौके मिलेंगे.

Please follow and like us:
error

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *