प्रयागराज: लोकसभा चुनाव के आखिरी दौर में सपा और कांग्रेस के दिग्गजों ने ज्वाइन की भाजपा

लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही प्रयागराज जिले में राजनैतिक दलों के जोड़-तोड़ का जो खेल शुरू हुआ था, वह मतदान के कुछ घंटे पहले भी जारी है और अब कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के दो दिग्गज नेताओं ने भाजपा ज्वाइन कर ली है। इसमें पहला नाम केपी ट्रस्ट के पूर्व महामंत्री कुमार नारायण हैं, जो सपा के लिये कायस्थ वोटों की पहचान बने हुये थे। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के पिछड़ा वर्ग संगठन मंत्री अर्जुन सिंह रावत ने भी हाथ का साथ छोड़कर भाजपा ज्वाइन कर ली। बता दें कि दोनों नेता लंबे समय से संगठन के लिये काम कर रहे थे। हालांकि पार्टी में टिकट वितरण के बाद से इनका मनमुटाव सामने आने लगा था और अब यह बीजेपी में शामिल होकर पार्टी के लिए काम करेंगे।

सपा के दिग्गज नेता कुमार नारायण व कांग्रेस के अर्जुन सिंह को भाजपा ज्वाइन कराने के लिये बकायदा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे खुद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे और कमल की पट्टी पहनाकर दोनों नेताओं का बीजेपी में स्वागत किया। गौरतलब है कि देर शाम टैगोर टाउन स्थित संध्या गेस्ट हाउस में कार्यक्रम को आयोजन किया गया था। जहां दोनों नेताओं से आधिकारिक तौर पर भाजपा ज्वाइन करने के बाद मीडिया से बातचीत की और अपनी पुरानी पार्टी पर जमकर हमला बोला। फिलहाल दोनों नेताओं के साथ उनके समर्थक भी भाजपा में शामिल हुये हैं, जो आखिरी समय में बीजेपी के लिये मजबूती का काम करेंगे।

जमकर बोला हमला
भाजपा ज्वाइन करने के बाद अपनी पुरानी पार्टी पर हमला बोलते हुये कुमार नारायण ने कहा कि समाजवादी पार्टी में समाजवाद जैसा कुछ नहीं बचा है। यह अब बिना सिद्धांत की पार्टी हो गई है, जिसमें सिर्फ और सिर्फ मुस्लिम तुष्टिकरण हो रहा है। कुमार नारायण ने सपा छोड़ने की असली वजह हिंदुओं के प्रति सपा का दोहरा रवैये बताया। वहीं कांग्रेस के कद्दावर नेता और गांधी परिवार से सीधा जुड़ाव रखने वाले अर्जुन सिंह रावत ने कहा कि कांग्रेस अब देश को दिशा देने वाली पार्टी नहीं रही। उसमें अब आजादी नहीं गुलामी की बू आती है। वह दम घुटने लगा था और इसलिये वह अब राष्ट्र के लिये काम कर रही भारतीय जनता पार्टी के साथ देश सेवा करेंगे।

Please follow and like us:
error

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *