गिल-लिन-रसेल की फिफ्टी से हुआ धमाका, IPL में तीसरी बार हुआ ऐसा संयोग

ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल और क्रिस लिन के अर्धशतकों के बाद आंद्रे रसेल की तूफानी पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ दो विकेट पर 232 रन बनाए जो मौजूदा आईपीएल सीजन का सबसे बड़ा स्कोर है. गिल ने 45 गेंद में चार छक्कों और छह चौकों की मदद से 76 रनों की पारी खेलने के अलावा क्रिस लिन (54) के साथ पहले विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी भी की.

रसेल ने अंत में 40 गेंद में आठ छक्कों और छह चौकों की मदद से नाबाद 80 रन की तेजतर्रार पारी खेलकर IPL सीजन 12 का सर्वोच्च स्कोर खड़ा करने में KKR की मदद की. इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी में उसके तीन बल्लेबाजों ने 50 से ज्यादा रनों का स्कोर बनाया है. कोलकाता के लिए इस पारी में शुभमन गिल ने 76, क्रिस लिन ने 54 और आंद्रे रसेल ने 80 रन बनाए हैं.

आईपीएल में यह तीसरा मौका है जब किसी टीम के लिए उसके तीन बल्लेबाजों ने एक ही पारी के दौरान 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है. इससे पहले साल 2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के बल्लेबाजों महेला जयवर्धने (55), वीरेंद्र सहवाग (73) और केविन पीटरसन (50) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक ही पारी में 50 से ज्यादा रनों का स्कोर बनाया था.

उसके बाद साल 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेविड वॉर्नर (51), शिखर धवन (77) और केन विलियमसन (54) ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक ही पारी में 50 से ज्यादा रनों का स्कोर बनाया था.

Please follow and like us:
error

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *